भारत के एक बेहतरीन NGO से घर बैठे आजीवन रोजगार पायें ! Get lifelong employment at home from one of the best NGOs in India

If you like this post, Please Share it.

भारत के एक बेहतरीन NGO से घर बैठे आजीवन रोजगार पायें ! Get lifelong employment at home from one of the best NGOs in India


जी हाँ, मैं एक ऐसे NGO की बात कर रहा हूँ जो अब भारत के टॉप NGO list में है। इस NGO का नाम है- Splcwo (Special Child welfare organization). कल्याणकारी विचारधारा पर आधारित यह NGO विकासशील देश के अनगिनत बेरोजगार व निर्धन लोगों को एक बृहत् स्तर पर आजिवन रोजगार के अवसर प्रदान करता है। इस NGO में बहुत तरह के ऐसे छोटे-बड़े काम के प्लेटफॉर्म हैं जिनमें यदि कोई भी निर्धन व बेरोजगार व्यक्ति जड़ कर काम करना चाहे तो वह सरलता से जुड़ कर न केवल अपनी आर्थिक हालत को ठीक कर सकता है बल्कि अपने हरेक सपनों को साकार भी कर सकता है जिन्हें वह बेरोजगारी व निर्धनता के कारण पूर्ण न कर सका हो।

SPLCWO के उद्देश्य

इस संस्था के उद्देश्य में मुख्यतः समाज की आधारभूत कमियों को पूरा करने से है। जैसे यह संस्था शिक्षा, स्वास्थ्य, विवाह व निर्धनता के क्षेत्र में कल्याणकारी कार्य करती है।

बरोजगारों व निर्धनों के लिये रोजगार

इस संस्था की सबसे बड़ी खासियत यह है की यह संस्था न केवल समाज की आधारभूत कमियों के निराकरण की अपनी कल्याणकारी कोशिशें करती हैं वरन साथ ही साथ यह संस्था समाज के बेरोजगार व निर्धन लोगों को आजीवन रोजगार के प्लेटफॉर्म भी प्रदान करती है। इस संस्था के साथ के साथ जुड़ कर काम करने के लिये अत्यन्त पढ़ा लिखा होना जरुरी नहीं, जबकि एक कम पढ़ा लिखा व्यक्ति भी इस संस्था के साथ जुड़ कर रोजगार प्राप्त कर सकता है, बशर्ते की उसे मोबाइल व इंटरनेट चलाना आता हो और उसमें काम करने की कोई न कोई काबिलियत भी हो।

पारंपरिक रोजगार के अवसर कम होना

आज बेरोजगारी और निर्धनता इस कदर बढ़ गई है कि जिसका उन्मूलन करना अब सरकारों के लिये भी मुश्किल हो गया है। भले ही सरकार स्वरोजगार की दिशा की ओर लोगों का ध्यान केंद्रित कर रही हो और उस दिशा में उनका साथ भी दे रही हो, परन्तु फिर भी अब कोई काम या धंधा करना बेहद कम्पीटिशन से भर गया है। और इस तरह लोगों कप यह समझ नहिं आता कि किस तरह से वे अपनी जगह किसी कारोबार या धन्धे में बनायें। सरकारी क्षेत्र में तो नौकरी के अवसरों की तो बात ही छोड़ दो। वहाँ नौकरी का इन्तजार करते करते व्यक्ति की उम्र बीत जाती है, न तो वह समय रहते पैसा ही कमा पाता है और न ही समय रहते विवाह कर पाता है। उसे अपनी घर गृहस्थी अधेड़ उम्र में एक असफलता के साथ शुरु करनी पड़ती है वह भी बढी ही रुग्णता
और अवसाद के साथ।

नीजि क्षेत्र में भी यदि नौकरी की जाये तो बास के दबदबे के नीचे कम वेतनमान के साथ रहना पड़ता है।

यह युग Internet, Online work or Digital का है।

Internet, Online work के माध्यमों से आज बहुत से लोग खूब पैसा कमा रहे हैं। परन्तु अब यहाँ भी कम्पीटिशन बहुत बढ़ गया है। इसलिये अब यहाँ भी लोग कमाई नहिं कर पा रहे हैं।

SPLCWO एक अप्रतियोगी Online work का प्लेटफॉर्म है।

SPLCWO ही आज एकमात्र संस्था है जहाँ कोई भी जरुरतमंद व्यक्ति अप्रतियोगी Online work आजीवन प्राप्त कर सकता है।

Non-Online work के भी अवसर

इस संस्था के द्वारा Non-Online work भी प्रदान किये जाते हैं।

SPLCWO में काम के प्लेटफॉर्म

SPLCWO में मुख्यतः काम करने के प्लेटफॉर्म हैं :-

 ऑनलाइन ट्यूशन जॉब।
 संस्था के Utube chennel में Videos बना के।
 ब्लागिंग करके।
 विडियोज अपलोड करके।
 आनलाईन फॉर्मफीलिंग करके।
 माडरेटर का काम करके।
 आफलाईन Registration work.

इस संस्था के चेनल Spl live learning में अपने विडियोज बना कर भेजें। किसी भी बेहतरीन विषय पर विडियोज बना कर भेजेंगे तो यकीन मानिये आप विश्वास भी नहीं कर पायेंगे कि आपकी आय किस स्तर को छू जायेगी।

इस संस्था की वेबसाइट https://www.splcash.com/ ब्लोगिंग करके आप बेशुमार पैसा कमा सकते हैं। पर शायद आप यह सोच सकते हैं कि ऐसा तो हम स्वतंत्र रूप से भी कर सकते हैं। अगर आप ऐसा सोच रहे हो तो आप बहुत बड़ी भूल कर रहे हो, क्योंकि ब्लोग लिखना और यूट्यूब में विडियोज बनाना आसान है पर उसे गूगल के टॉप पेज पर बनाये रखना बहुत मुश्किल काम होता है, जो केवल इस तकनीकी ज्ञान में दक्ष व्यक्ति ही कर सकता है। परन्तु इस संस्था के चेनल और साइट में आपको इन परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ता है। क्योंकि इसका
गूगल Seo high ranked है। प्रतिदिन लाखों की संख्या में इनमें Visitors आते हैं।

और भी प्लेटफॉर्म्स हैं जिनमें उतर कर काम करने से आप बहुत ज्यादा पैसा कमा सकते हैं जिसका कि आपने कभी कल्पना भी नहीं किया होगा। यह संस्था अभी और रोजगार के प्लेटफॉर्म सृजित कर रही है।

SPLCWO में जुड़ने का तरीका।

इस संस्था में जुड़ने का तरीका बहुत ही आसान है। संस्था ने इसके लिये एक अलग सा वेबसाइट बनाया हुआ है – Splcash.com आप चाहो तो www.splcwo.org में जाकर उसके Registration colomn में क्लिक करके भी Splcash.com में पहुंच सकते हो।
www.Splcash.com में Signup पर क्लिक करें। क्लिक करने के बाद Registration New Account का Interface खुलेगा। जिसमें आपको सबसे पहले इस संस्था से जुडे किसी भी सदस्य की Sponsor ID डालनी है। *आप चाहो तो मेरी Sponsor ID भी डाल सकते हो – 35299.
फिर आपको अपना पूरा नाम, Email Id और सक्रिय मोबाइल नम्बर डालना है। तब आपको सबसे नीचे Term&cond. के चेक बाक्स पर क्लिक करना है। उसके बाद आपको आपका अपना Sponsor ID, Password और Security pin मिलेगा। जिसका इस्तेमाल करके आपको अपना फॉर्म पूरी तरह से भरना होगा-
अपना पूरा नाम, पता, आधार नम्बर, पेन नम्बर और अपने बैंक अकाऊंट की पूरी डिटेल। फिर अन्त में आपको 800/- registration fees भरनी होगी। आप registration fee तीन चार तरीकों से अदा कर सकते हो, जिसके बारे में www.Splcash.com में Detail से बताया गया है। फीस देने के 24 घन्टे के भीतर आपका membership status Activate हो जायेगा। membership status Activate होने के बाद आप इस संस्था के साथ जुड़ कर संस्था में बताये किसी भी काम को कर सकते हो।

परन्तु एक नंबर की बात!

परन्तु इस संस्था में उन्नति पाने के लिये आपको अपने अधीनस्त ऐसे 10 निर्धन जरुरतमंद लोगों को जोडना होगा जो अपने इस काम में सक्रिय हों। यह काम आप प्रत्यक्ष लोगों से जुड़ कर कर  सकते हो या फिर अप्रत्यक्ष रूप से यूट्यूब या ब्लोगिंग करके। इसके लाभ के बारे में आप स्वयं संस्था के Spl live learning chennel या https://www.splcash.com/ में जा कर देख या पढ़ सकते हो।

अत: यकीन मानिये और यदि विश्वास न हो तो स्वयं जांच कीजिये कि निसन्देह यह संस्था बेरोजगारों और निर्धन लोगों के लिये ही काम कर रही है। इस संस्था का कोई एक व्यक्ति मालिक नहीं है बल्कि जो कोई भी इस संस्था से जुड़ता है वह भी इस संस्था का हिस्सा बन जाता है। यदि सविस्तार से जानना हो तो कृपया इस संस्था की वेबसाइट www.splcwo.org में visit करें।

आशा करता हूँ कि यह जानकारी आपकी तथा आपके अपनों की आर्थिक हालत
को निसन्देह बेहतर बनायेगी।
धन्यवाद

अगर आपको किसी भी प्रकार की जानकारी लेनी है तो आप "SPL LIVE LEARNING" YouTube चैनल की विडियो देखकर ले सकते है ||

इस संस्था से जुड़ने के आपको अनेक फायदे मिलते है, उन सभी की जानकारी के लिए आप इस वेबसाइट पर लिखी हुई अन्य पोस्ट को पढ़िए या फिर आप संस्था के चैनल "SPL LIVE LEARNING" की विडियो देखिये |

अगर आपने अभी तक आपना रजिस्ट्रेशन नहीं किया है तो नीचे दिए रजिस्टर बटन को क्लिक करके अपना तुरंत रजिस्ट्रेशन कर लीजिये और अपनी आई डी को लॉग इन करके अपना रजिस्ट्रेशन पूरा कीजिये |

Register Now

.

Comments (10)

सभी भाई बहन दिन दुनी रात चौगुनी तरक्की करते रहें यही दुआ करते हैं

Sa chandi ki chori

Namaskar sir ji

Thank you sir ji

Thank you sir ji

Thank you sir ji

बहुत ही अच्छी जानकारी है। प्यारे दोस्तो, आज ही हमारी संस्था में अपना रजिस्ट्रेशन करवाएं और घर बैठे आनलाईन काम करके पैसा कमाना शुरू करें। हेल्पलाइन नंबर 9814453827 वाट्सअप मैसेज हेलो भेजें या splcash.com वेबसाईट पर विजिट करें।

आप सभी भाई बहनों के उज्जवल भविष्य की मनोकामनाएं करते हैं

Thank you

Namste sir very nice information


.

Leave Comments

FOLLOW US ON INSTAGRAM